सीबीआइ ने बर्दवान के पूर्व एसपी को किया तलब


सीबीआई (CBI) ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस (Narada sting operation case) के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के बर्दवान के पूर्व एसपी एचएमएस मिर्जा को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

बता दें कि साल 2014 में नारद स्टिंग की जद में कथित तौर पर कारोबारी मैथ्यू सैमुअल से रुपये लेते हुए तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और मंत्री आए थे. साल 2016 में रुपये लेने के वीडियो फुटेज वेबसाइट पर डाल दिए गए थे, जिसमें उस वक्त कोलकाता के मेयर रहे शोभन चटर्जी को रुपये लेते नजर आए थे.

नारद स्टिंग ऑपरेशन की जांच को लेकर सीबीआइ की बढ़ी तत्परता के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अपनी सक्रियता बढ़ाई है. कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी, राज्य के उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे की बेटी श्रेया पांडे समेत चार लोगों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए छह से 17 जून के बीच हाजिर होने को कहा गया है.

इस मामले में ईडी ने पूर्व मेयर से कई मर्तबा पूछताछ की थी. उन्होंने ईडी को बताया था कि आय-व्यय और संपत्ति की देखभाल उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी करती हैं. इसके बाद ईडी ने रत्ना को सीजीओ कांप्लेक्स तलब कर पूछताछ की थी. 

इस दौरान कुछ कागजात भी जमा कराए गए थे. अंतिम बार रत्ना को गत वर्ष दिसंबर के आखिरी सप्ताह में तलब किया था. उस वक्त उन्हें आय-व्यय व संपत्ति से जुड़े कई और दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिए गए थे, मगर उन्होंने जमा नहीं किए थे.
Previous Post Next Post