यूजर्स की निजी सूचनाएं कभी भी तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी Google: सुंदर पिचाई


गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा यूजर्स की निजी जानकारियों के दुरुपयोग पर उठ रही वैश्विक चिंताओं के मद्देनजर कहा कि उनकी कंपनी कभी भी अपने यूजर्स की निजी जानकारियां तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी. पिचाई ने न्यू यॉर्क टाइम्स में गुरुवार को एक आलेख में कहा कि गोपनीयता कभी भी लग्जरी सामान की तरह नहीं हो सकती और सिर्फ उनके लिए उपलब्ध नहीं हो सकती, जो प्रीमियम उत्पाद एवं सेवाएं खरीदने में सक्षम हों.

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि गोपनीयता हमारे समय के सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से एक है. आज लोगों की इस बारे में यह चिंता सही है कि उनकी सूचनाओं का कैसे इस्तेमाल किया जा रहा है और उसे किन लोगों से साझा किया जा रहा है. इसलिए वे सभी अपने तरीके से गोपनीयता को परिभाषित कर रहे हैं. पिचाई ने कहा कि गोपनीयता को वास्तविक बनाने के लिए हम आपको आपकी सूचनाओं के संबंध में स्पष्ट और अर्थपूर्ण विकल्प देते हैं.

गूगल दो नीतियों के बारे में स्पष्ट है. पहला यह कि गूगल कभी निजी सूचनाओं को किसी तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी और दूसरा आपको यह तय करने को मिलता है कि आपकी सूचनाओं का कैसे इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा कि एक साझा डिवाइस से इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले परिवार के लिए गोपनीयता का मतलब एक-दूसरे से गोपनीयता भी हो सकती है.
Previous Post Next Post