About Me

header ads

पश्‍चिम बंगाल में थमा चुनाव प्रचार, रविवार को नौ सीटों पर मतदान


राज्य में सातवें और अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार रात दस बजे प्रचार थम गया. रविवार 19 मई को नौ सीटों के लिये मतदान होगा. इनमें दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर (एससी), मथुरापुर (एससी), डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर लोकसभा केंद्र शामिल हैं.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बुधवार को एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता में हुए रोड शो के दौरान हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर चुनाव प्रचार के समय में एक दिन की कटौती कर दी. चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे खत्म होना था.

आयोग के निर्देश पर प्रचार गुरुवार रात दस बजे ही खत्म हो गया. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि नौ सीटों के लिए कुल 1 करोड़ 49 लाख 63 हजार 064 मतदाता 111 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान केंद्र की संख्या 17042 है. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.

उन्होंने बताया है कि 19 मई को राज्य के इस्लामपुर, दार्जिलिंग, हबीबपुर (एससी) और भाटपाड़ा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. 20 मई को कांदी और नवदा विधानसभा सीटों के उपचुनाव होंगे. उन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के समय में कोई फेरबदल नहीं किया गया है.