तमलुक व झाड़ग्राम में नरेन्द्र मोदी करेंगे सभा


लोकसभा चुनाव के लिहाज से पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद खास हो गया है, इसलिए राज्य में ममता बनर्जी के मजबूत किले को भेदने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार कैंपेनर बने हैं. वह राज्य में प्रत्येक चरण के मतदान से पहले कम से कम दो जनसभाओं को संबोधित करते रहे हैं. अब पांचवें चरण के मतदान यानी छह मई के मतदान से पहले भी वह राज्य में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 

पांच मई को प्रधानमंत्री की पहली जनसभा पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक में होगी. वहां सुबह 10.30 बजे वह  पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद दूसरी जनसभा दोपहर 12.20 बजे झाड़ग्राम जिले में प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री की इन दोनों जनसभाओं की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. जिला प्रशासन की ओर से दोनों जनसभाओं के लिए अनुमति ले ली गयी है और जनसभा के लिए मंच आदि बनाने का काम शुरू है. 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में चार चरणों के दौरान 10 से अधिक जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं. अपनी प्रत्येक जनसभा से उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले किये हैं. 

सोमवार को ही उन्होंने हुगली जिले और उत्तर 24 परगना जिले में दो जनसभाओं को संबोधित किया, जहां से प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. प्रधानमंत्री के इस दावे के बाद देशभर में विवाद छिड़ा हुआ है. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री के इस दावे की वजह से पश्चिम बंगाल में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा मिलेगा. 
Previous Post Next Post