जयललिता के ताबूत के पास मौजूद रहीं शशिकला

चेन्नई, छह दिसंबर : जयललिता के हर अच्छे-बुरे समय में उनके साथ खड़ी रहीं शशिकला नटराजन दिवंगत नेता के ताबूत के पास मौजूद रहीं और लोग वहां श्रद्धांजलि देते रहे । काली साड़ी पहने शशिकला मायूस नजर आ रही थीं ।

शशिकला रक..रक कर खड़ी होतीं और जयललिता के चेहरे को स्पर्श करतीं । दिवंगत नेता का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में रखा गया है। लोगों की सांत्वना के बीच शशिकला खोई..खोई नजर आ रहीं थीं ।

जयललिता के निधन को 59 वर्षीय शशिकला के लिए व्यक्तिगत नुकसान के रूप में देखा जा रहा है । वह उन कुछ लोगोंे में शामिल हैं जिन्हें मुख्यमंत्री के पॉयस गार्डन स्थित वेदा नीलायम आवास में रहने का मौका मिला ।

गत 22 सितंबर को जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने के समय से ही शशिकला उनके साथ थीं और अन्नाद्रमुक की बीमार मुखिया को भावनात्मक सहयोग दे रही थीं ।

दिवंगत नेता के तीन दशक के राजनीतिक करियर के दौरान उनके तथा शशिकला के संबंधों को कई बार तब परेशानियों का सामना करना पड़ा जब कुछ लोगों ने कई मौकों पर अन्नाद्रमुक की हार के लिए जयललिता की शशिकला से नजदीकी को जिम्मेदार बताया ।

दोनों ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी थीं और उन्हें बेंगलूरू की एक निचली अदालत ने दोषी ठहराया था । हालांकि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बाद में निचली अदालत के फैसले को पलट दिया था