Thursday, January 14, 2016

गडकरी को नहीं मिली मालदा में रैली की इजाजत


मालदा : भारतीय जनता पार्टी को आज उस समय करारा झटका लगा जब बंगाल पुलिस की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मालदा में चुनावी रैली के लिए इजाजत नहीं दी गयी. दरअसल भारतीय जनता पार्टी अपने बंगाल अभियान की शुरुआत नितिन गडकरी की रैली से करने की तैयारी कर चुकी थी. लेकिन मालदा की स्थिति को देखते हुए बंगाल पुलिस ने रैली की इजाजत नहीं दी. इससे भाजपा को जोरदार झटका लगा है.

दरअसल इस वर्ष बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और इस बार भाजपा ने बंगाल को अपना लक्ष्‍य बनाया है. विस चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए भाजपा ने पश्चिम बंगाल में जोरदार चुनाव प्रचार की योजना बनायी है. मीडिया में ऐसी खबरें भी आयी कि नितिन गडकरी मालदा में चुनावी रैली कर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. बाद में पार्टी की ओर से भी इसकी पुष्टि कर दी गयी.

पार्टी की ओर से तय योजना के मुताबिक नितिन गडकरी चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. उसके बाद 21 जनवरी को परगना में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की रैली, 22 जनवरी को बर्द्धवान में केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्‍मृति ईरानी की रैली. इसके बाद पार्टी के तय योजना के अनुसार 25 को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह हावड़ा में सभा को संबोधित करेंगे. लेकिन मालदा में गडकरी को रैली के लिए अनुमति नहीं मिलने से भाजपा की योजना को बड़ा झटका लगा है.