Wednesday, January 20, 2016

मुंबई की अदालत के समक्ष उपस्थित हुए केजरीवाल


मुंबई  : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान बिना अनुमति के कथित तौर पर रैली करने के मामले में आज यहां की एक अदालत में पेश हुए. कुर्ला की अदालत ने पिछले वर्ष नौ दिसम्बर को केजरीवाल को मामले में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से हमेशा के लिए छूटदे दी थी. बहरहाल मजिस्ट्रेट रिचा खेडेकर ने आप नेता को निर्देश दिया था कि आज पेश होकर जमानत बांड भरें.

मजिस्ट्रेट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को जाने की अनुमति दे दी जब उनके सहयोगी सतीश जैन उनकी जमानत लेने को तैयार हो गए. मानखुर्द में आप उम्मीदवार मीरा सांन्याल और मेधा पाटकर के लिए रैली का आयोजन किया गया था और मुंबई पुलिस ने दावा किया कि वह ‘‘बिना कार्यक्रम' वाली रैली थी . पुलिस का कहना था कि यातायात पुलिस की अनुमति के बगैर रैली हुई जिसके बाद मार्च 2014 में केजरीवाल और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई.

केजरीवाल ने मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर प्राथमिकी रद्द किए जाने की मांग की थी और कुर्ला के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होने से छूट देने की मांग की थी. लेकिन उच्च न्यायालय ने उनसे कहा कि मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित हों और अदालत से स्थायी छूट दिए जाने की मांग करें.