About Me

header ads

मुशर्रफ ने कहा- पठानकोट जैसे हमले होते रहेंगे


नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. मुशर्रफ ने कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का हल नहीं होगा, पठानकोट जैसे हमले होते रहेंगे.

पाकिस्तानी टीवी चैनल आज टीवी को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने कहा, 'पठानकोट मामले में भारत कुछ ज्यादा प्रतिक्रियाएं दे रहा है. इस तरह के हमले भविष्य में भी होते रहेंगे.' उन्होंने, 'आतंकवाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में में हैं. हम भी इसके पीड़ित हैं, इसलिए पठानकोट जैसे मसले पर बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया देने से कुछ नहीं होगा. निश्चित तौर पर हमें इस पर नियंत्रण करना चाहिए.

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह शासक ने कहा कि भारत में जब भी कोई आतंकी हमला होता है, सबसे पहले पाकिस्तान का नाम लिया जाता है. लेकिन भारत आतंकवाद से अछूता नहीं है. भारत में भी चरमपंथी हैं. उन्होंने कहा, 'भारत आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर इस तरह दबाव नहीं बना सकता. बेशक हमारा देश छोटा है, लेकिन हमारा भी आत्मसम्मान है. भारत में ऐसे बहुत सारे इलाके हैं, जहां पर उग्रवाद पनप रहा है.

मुशर्रफ ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर भी जोरदार प्रतिक्रिया दी और कहा, 'हम भी आपको वहीं मारेंगे, जहां आपको तकलीफ होगी. आप किसी तरह की गलतफहमी में नहीं रहें.' रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को आर्मी डे सेलिब्रेशन में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा था, 'यदि कोई आपको नुकसान पहुंचाता है, वह भी वही भाषा समझता है. उसे अपने किए का पता तब तक नहीं चलता, जब तक आप उसे उसी दर्द का अहसास नहीं दिलाते.'