Saturday, September 12, 2015

अखिलेश ने दिवंगत वकीलों के परिजनों को दिए 5-5 लाख के चेक


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनकी सरकार सीमित संसाधनों के बावजूद समाज के सभी वर्गों के गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता कर रही है.
मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर अधिवक्ता कल्याण निधि से जनवरी 2014 के बाद 60 साल से कम आयु में दिवंगत हुए 17 अधिवक्ताओं के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में पांच-पांच लाख रुपये के चेक देने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

अख‍िलेश ने कहा, ‘अधिवक्ताओं को ही नहीं, बल्कि समाजवादी सरकार अपने सीमित संसाधनों के बावजूद किसानों, मजदूरों, छात्रों, नौजवानों, व्यापारियों तथा समाज के तमाम अन्य वर्गों के जरूरतमंद लोगों को यथासंभव सहायता उपलब्ध करा रही है.’

अखिलेश ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जरूरतमंद अधिवक्ताओं की सहायता के लिए अधिवक्ता कल्याण निधि का गठन किया था, जिसकी राशि बढ़ाकर 200 करोड़ कर दी गई है.

अधिवक्ता कल्याण निधि के जरिए जहां एक ओर 60 साल से कम आयु में दिवंगत होने वाले अधिवक्ताओं के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाने की व्यवस्था है. वहीं सामाजिक सुरक्षा योजना तथा बीमा योजना भी चलाई जा रही है.